लोक मंथन के अंतर्गत प्रदर्शनी एवं रंगमंचों के निर्माण हेतु भूमि पूजन कल दिनांक 18 अक्टूबर को

दिंनाक: 17 Oct 2016 20:03:00

आगामी 12, 13 और 14नवम्बर को भोपाल में आयोजित होने वाले लोक मंथन के अंतर्गत प्रदर्शनी एवं रंगमंचों के निर्माण हेतु भूमि पूजन कल दिनांक 18 अक्टूबर को प्रातः 10.30 बजे होने जा रहा है !

देश की युवा पीढी में “राष्ट्र सर्वोपरि” की भावना विकसित करने तथा पाश्चात्य औपनिवेशिक मानसिक गुलामी को हटाने के दृष्टिकोण से यह राष्ट्रीय कार्यक्रमआयोजित किया जा रहा है जिसमें देशभर के विचारक और कर्मशील युवा भाग लेंगे । प्रज्ञा प्रवाह, भारत भवन और संस्कृति विभाग इस लोक मंथन का आयोजन कर रहे है।

लोकमंथन 'राष्ट्र सर्वोपरि' की सघन भावना से ओतप्रोत विचारकों, अध्येताओं और शोधार्थियों के लिए संवाद का मंच होगा, जिसमें देश के वर्तमान मुद्दों पर विचार-विमर्श और मनन-चिन्तन किया जाएगा। लोक मंथन के दो हिस्से रहेंगे- मंच और रंगमंच। मंच से विभिन्न विषयों पर विचारक विमर्श करेंगे तथारंगमंच के माध्यम से कलाकार एवं शिल्पी अपनी कला का प्रदर्शन कर राष्ट्रीय भावना को प्रकट करेंगे। प्रयत्न रहेगा कि लोकमंथन के माध्यम से इसमें शामिल हो रहे बुद्धिजीवियों, चिन्तकों, मनीषियों, अध्येताओं के परस्पर विचार-विमर्श राष्ट्र के उन्नयन में सहायक सिद्ध हो ।

दिनांक 18 अक्टूबर 2016 मंगलवार समय 10.30 बजे

स्थान – विधान सभा परिसर द्वार क्रमांक 5 से

अतिथि गण

श्री विनय सहस्त्रबुद्धे – उपाध्यक्ष रामभाऊ महालगी प्रबोधिनी, मुम्बई
श्री जे. नंदकुमार महासचिव लोकमंथन आयोजन समिति
श्री सुरेन्द्र पटवा, संस्कृति राज्य मंत्री म.प्र. शासन