हिन्दू हेल्प लाइन - जम्मू कश्मीर विशेष शुरू

दिंनाक: 04 Nov 2017 18:24:28

जम्मू, ४ नवम्बर 2017 l भारत भर से जम्मू आएँ हिन्दू हेल्प लाइन के कार्यकर्ताओं की बैठक में हिन्दू हेल्प लाइन के संस्थापक डॉ प्रवीण तोगड़िया ने नयी सेवाओं की घोषणा की।

डॉ तोगड़िया ने कहा, ‘‘ 7 वर्षों पहले शुरू हुयी हिन्दू हेल्प लाइन आज गाँवों तक पहुँची है। प्रवास, वैद्यकीय, प्रशासन, कानून आदि एमर्जेन्सी में तत्काल मदद हिन्दुओं को देश के किसी भी कोने में मिलें इसलिए 24 घंटों उपलब्ध फोन क्रमांक पर फोन कर मदद पहुँचाने की यह अद्भुत सेवा अब तक 3 लाख से ज्यादा लोगों को मदद कर चुकी है। अब यह सेवा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काम करेगी। भारत से अनेकों देशों में पढ़ने जाने वाले छात्र, नौकरी पेशा लोग, व्यापारी और विदेशों में स्थित अन्य भारतीय इन सभी की एमर्जेन्सी में हिन्दू हेल्प लाइन मदद करने की तैयारी करेगी। हिन्दुओं को देश में कानूनी मदद मिलें इसलिए विशेष हिन्दू अधिवक्ता फोरम (हिन्दू एडवोकेट्स फोरम) कुछ सालों से शुरू हुआ है। वह भी अब विशेष स्तर पर काम करेगा। देश में कोई भूखा रहें यह भारत जैसे देश के लिए शर्मनाक बात हैं। इस पर हिन्दू हेल्प लाइन ने ‘एक मुट्ठी अनाज’ योजना चलायी है। केरल से महाराष्ट्र तक हजारो दाताओं ने दिया अनाज गरीबों तक सन्मान से उन के घरों में पहुँचाने का काम हिन्दू हेल्प लाइन के कायकर्ता करते हैं।

मंच पर श्री विजयकुमार, श्री दिनेश अग्रवाल, डॉ पंकज तुली, डॉ मधुसूदन तिवारी, सी.ए श्री रणजीत नातू और अधिवक्ता श्री लीलाकरण शर्मा - विहिप जम्मू कश्मीर अध्यक्ष इन्होने मिलकर दीप प्रज्वलन किया।


हिन्दू हेल्प लाइन राष्ट्रीय काॅल सेंटर क्रमांकः
020.66803300 07588682181