लक्ष्य पूर्ण करने के लिये सभी स्वयंसेवकों को जुटना होगा – आलोक कुमार जी

दिंनाक: 08 Dec 2017 11:54:33

मेरठ (विसंकें). 25 फरवरी, 2018 को होने वाले विराट स्वयंसेवक समागम राष्ट्रोदय के दृष्टिगत रविवार 03 दिसंबर को मेरठ महानगर स्वयंसेवक एकत्रीकरण कार्यक्रम हुआ. नगर के जागृति विहार एक्सटेंशन स्थित मैदान में राष्ट्रोदय हेतु निर्मित संघस्थान पर प्रातः 7 बजे एकत्रीकरण में सम्मलित होने के लिए महानगर के कोने-कोने से स्वयंसेवकों की टोलियां जुटनें लगीं. एकत्रीकरण में वरिष्ठतम पीढ़ी के स्वयंसेवक पूरे उत्साह में दिखाई दियेसाथ ही 10-12 वर्ष के नन्हें बाल स्वयंसेवकों का जोश और अनुशासन देखते ही बन रहा था. ध्वज प्रणाम के पश्चात योगव्यायामआसन एवं गणगीत का अभ्यास हुआ.

स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुए क्षेत्र प्रचारक आलोक कुमार जी ने राष्ट्रोदय की दृष्टि से आगे की कार्य योजना पर विचार रखे. उन्होंने कहा कि यह बड़े ही गर्व की बात है कि मेरठ प्रान्त में आगामी 25फरवरी को भारत में अभी तक का सबसे बड़ा स्वयंसेवक समागम होने जा रहा है, जिसे सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत जी सम्बोधित करेंगे. इस विशाल कार्यक्रम का स्थान मेरठ महानगर होने के कारण मेरठ महानगर की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है. राष्ट्रोदय की दृष्टि से अभी तक के कार्यों पर उन्होंने संतोष जताया. साथ ही इसमें अभी और गति लाने की आवश्यकता की बात कही. मेरठ प्रान्त के प्रत्येक गांव एवं उपबस्ती से स्वयंसेवक की उपस्थिति का लक्ष्य पूर्ण करने के लिये सभी स्वयंसेवकों को पूरी क्षमता के साथ अभी से जुट जाना चाहिए.

10 दिसम्बर को प्रातः 10 बजे राष्ट्रोदय के भूमि पूजन के कार्यक्रम में सरकार्यवाह सुरेश भय्याजी जोशी उपस्थित रहेंगे. जिसमें मेरठ प्रान्त के सभी दायित्वान कार्यकर्ता एकत्रित होंगे.