मोटर बाइक से हिन्दू-मुस्लिम एकता का सन्देश देने भारत यात्रा को निकले युवा

दिंनाक: 12 Sep 2017 20:40:04

12 सितम्बर , नई दिल्ली -   नागपुर से हिन्दू-मुस्लिम एकता के उद्देश्य से मोटर बाइक द्वारा भारत यात्रा पर निकले अजय राज ने आज यहाँ दिल्ली पहुँचने पर प्रेस क्लब में बताया कि नागपुर से आरम्भ हुई यह बाइक यात्रा शियाचिन होते हुए अमृतसर, जयपुर, अहमदाबाद और अहमदाबाद से वापस नागपुर में संपन्न होगी। हम लोग 5 हजार 700 किलोमीटर बाइक द्वारा तय करेंगे। इस बाइक रैली का मकसद हिन्दू-मुस्लिम एकता है। उन्होंने इस यात्रा से सम्बंधित अपने यूट्यूब चैनल (Indian Jinetes) www.youtube.com/watch?v=xlzK7Q9WY8Y के विडिओज़ देखने, लाइक और सबस्क्राइब करने की अपील की। उन्होंने बताया कि इससे जो राशि प्राप्त होगी वो शहीदों के परिवारों को दान की जाएगी।

भारत यात्रा पर उनके साथ निकले शोएब खान ने बताया कि नागपुर से ग्वालियर होते हुए कल रात को वह दिल्ली पहुंचे और आज मनाली के लिए निकल रहे हैं। मार्ग में जो बड़े शहर आ रहे हैं वहां हम अपना सन्देश आयोजित किये गए कार्यक्रमों के द्वारा पहुंचाएंगे, जैसे ग्वालियर, छिंदवाडा और अभी दिल्ली में हुआ। क्रीडा भारती के तत्वावधान में यह कार्यक्रम मार्ग में पड़ने वाले विभिन्न शहरों में आयोजित किये जा रहे हैं।  

क्रीड़ा भारती के दिल्ली के प्रान्त संयोजक राकेश गोस्वामी तथा कार्यकारी सदस्य प्रदीप कुमार ने दिल्ली पहुँचने पर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में झंडेवाला माता मंदिर के प्रमुख सेवादार अनिल नागी ने माता की चुनरी पहनाकर व तिलक लगाकर उनका स्वागत किया, वहां पर बैठीं बुजुर्ग महिलाओं ने देश के इन नोजवानों को अपना आशीर्वाद देकर उनका उत्साहवर्धन किया। हिन्दू-मुस्लिम एकता के उद्देश्य से भारत यात्रा पर निकले इन युवा बाइकर्स के सम्मान व स्वागत के लिए राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के राष्ट्रीय संयोजक मो. अफजाल, पहाड़गंज के युवा मोर्चे के अध्यक्ष योगेश मित्तल, मिशन मोदी पीएम अगेन के राष्ट्रीय समन्वयक संजय मौर्या भी उपस्थित थे।