रायपुर में हुआ संवाद-सत्र का आयोजन

दिंनाक: 19 Sep 2017 23:17:57


रायपुर. राष्ट्रीय सुरक्षा मंच के बैनरतले एक​'संवाद—सत्र' का आयोजन राजधानी रायपुर में विगत 17 सितम्बर को किया गया जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में अखिल भारतीय प्रज्ञा—प्रवाह के संयोजक श्री जे. नंदकुमार जी तथा सह—संयोजक श्री राजेन्द्र चडढा जी का मार्गदर्शन हासिल हुआ. 

संवाद—सत्र का विषय 'जनसंख्या असंतुलन एवं साम्यवादी हिंसा' रखा गया था. प्रांरभ में श्री राजेन्द्र चडढा जी ने जनसंख्या असंतुलन पर विचार रखते हुए बांगलादेशी घुसपैठ, कश्मीर समस्या इत्यादि पर उदबोधन दिया तत्पश्चात श्री जे. नंदकुमार जी ने साम्यवादी हिंसा पर बोलते हुए केरल में स्वयंसेवकों की हत्याओं पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए मार्कसवादी षडयंत्रों को बेनकाब किया. उन्होंने बस्तर में माओवादी हिंसा तथा केरल में साम्यवादी हिंसा की जमीनी सच्चाई से नवागंतुक श्रोताओं को अवगत कराया. अंत में शंका समाधान का सत्र हुआ. 

इससे पहले मंच के प्रांत संयोजक डॉ. राजेन्द्र दुबे ने दोनों अतिथियों का स्वागत किया. कार्यक्रम का संचालन श्री प्रभात मिश्र, अतिथियों का परिचय श्री अनिल द्विवेदी ने तथा आभार श्री भास्कर किन्हेकर जी ने जताया. कार्यक्रम का संयोजन प्रांत सह—संघचालक डॉ. पूर्णेन्दु सक्सेना जी ने किया. 

इसके दिन पूर्व दुर्ग में प्रज्ञा—प्रवाह का प्रांत स्तरीय कार्यक्रम हुआ जिसमें अखिल भारतीय प्रज्ञा—प्रवाह के संयोजक श्री जे. नंदकुमार जी तथा सह—संयोजक श्री राजेन्द्र चडढा जी ने मार्गदर्शन दिया. 

——

प्रचार विभाग की प्रांत स्तरीय बैठक संपन्न

रायपुर. छत्तीसगढ के प्रचार विभाग की प्रांत स्तरीय बैठक विगत 8.9.10 सितम्बर को राजधानी रायपुर में संपन्न हुई जिसमें सभी जिलों की प्रचार टीम, विश्व संवाद केन्द्र, जागरण पत्रिका आदि से जुडे कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर क्षेत्र और प्रांत स्तर के पदाधिकारियों का मार्गदर्शन हासिल हुआ.