भारती निकेतन विद्यालय से अध्ययन कर समाज एवं देश की सेवा करने का संकल्प लिया - भगत

दिंनाक: 25 Sep 2017 21:34:42

भोपाल- सरस्वती विद्या मंदिर, बालिका आवासीय विद्यालय भारती निकेतन, बरखेड़ा (भोपाल) में भारती समाज समिति के स्थापना दिवस (स्वर्ण जयंती वर्ष ) के अवसर पर भारती समाज समिति के संस्थापक सदस्यों का अभिनंदन समारोह सम्पन्न किया गया ।     
   
इस अवसर पर भारती निकेतन विद्यालय के पूर्व छात्र एवं वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी,मध्यप्रदेश के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सुहास भगत ने कहा कि श्री श्रीराम जी भट्ट ने भारती समाज समिति के माध्यम से श्री राम मंदिर और भारती निकेतन विद्यालय उस समय प्रारम्भ किए जब निजी विद्यालय की कल्पना ही नहीं की जाती थी।  मेरा सोभाग्य है कि मैं इस विद्यालय का प्रारंम्भिक छात्र हूँ । जब मेरा विद्यालय में दाखिला हुआ तब मेरा  नामांकन क्रमांक 2 था । भारती निकेतन विद्यालय से अध्ययन कर समाज एवं देश की सेवा करने का संकल्प लिया। इस विद्यालय से कठोर अनुशासन और संस्कारों के मध्य मेरा अध्ययन हुआ है।    

श्री भगत ने कहा कि उस समय विद्यालय एक झोपड़ी में लगता था तथा आज अपने भव्य भवन के रुप में हो गया है। किसी संस्था के 50 वर्ष तक अनवरत् चलते रहना वहाँ के संस्कार और समर्पण के कारण ही सम्भव है। यह संस्कार हमको श्री श्रीराम जी भट्ट काका जी ने दिए हैं। उनके प्रारम्भ किए कार्य को हम सब मिलकर यशस्वी बनाऐं। इस प्रकार का आग्रह उपस्थित जनों से किया।

इस अवसर पर शिक्षाविद श्री श्रीरामजी भट्ट द्वारा स्थापित भारती समाज के वरिष्ठ संस्थापक सदस्य डॉ श्री के.वी.पंड्या जी का सम्मान शॉल एवं श्रीफल द्वारा किया गया । विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती शाम्भवी चतुर्वेदी ने बताया कि स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमो का आयोजन किया जाएगा।  इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि श्री हितानंद शर्मा प्रांत संगठन मंत्री विद्याभारती ,भारती समाज समिति की अध्यक्षा श्रीमती पूर्णिमा दांते उपस्थित थीं। आभार सचिव श्री अरुण रामचंद्र पोल ने ज्ञापित किया । अतिथि परिचय श्री मोहनलाल गुप्ता द्वारा कराया गया। कार्यक्रम में विद्यालय संचालन समिति एवं क्षेत्र के गणमान्य नागरिक सहित विद्यालय की छात्राऐं एवं आचार्य परिवार उपस्थित थे।