अंतरविद्यालय देश भक्ति गीत प्रतियोगिता, “श्रद्धांजलि 2017” का हुआ आयोजन

दिंनाक: 07 Sep 2017 19:43:07

विसंके जयपुर। चिन्मय युवा केंद्र की ओर से आज टोंक रोड स्थित राजस्थान कृषि अनुसन्धान संसथान के सभागार में अंतरविद्यालय देश भक्ति गीत प्रतियोगिता, “श्रद्धांजलि 2017” का आयोजन किया गया। पिछले लगभग 20 वर्षों से नियमित आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में स्कूली छात्र -छात्राओं ने देश भक्ति का ऐसा समां बाँधा कि उपस्थित सभी श्रोतागण मन्त्र.मुग्ध हो गए।कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वन्दना से हुई। फिर उन्होंने ऐ.आर.रहमान के प्रसिद्ध 

गीत, “जय हो………….. ” की धमाकेदार प्रस्तुति दे कर सभी के मन में जोश भर दिया। उसके बाद जयपुर शहर के 14 विद्यालयों की टीमों ने देश भक्ति से भरपूर सामूहिक प्रस्तुतियां दी।

इस प्रतियोगिता में एस.एम्.एस. स्कूल को 6000 रुपये का प्रथम, नीरजा मोदी स्कूल को 4000 रुपये का द्वितीय एवं एम.जी.डी. स्कूल को 3000 रुपये का तृतीय पुरूस्कार प्राप्त हुआ। इसके अतिरिक्त विजेताओं को चलित ट्रॉफी तथा स्मृति चिन्ह भी दिए गए।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्यपाल महोदय के परिसहाय मेजर अभिमन्यु ने अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए सभी छात्र छात्राओं को प्रेरणादायक किस्से सुनकर प्रोत्साहित किया। जयपुर वैक्स म्यूजियम को ओर से श्री अनूप श्रीवास्तव तथा सात्विक भोजन की ओर श्रीमती निवेदिता भार्गव एवं चिन्मय मिशन के आचार्य ब्र ओम चैतन्य जी अध्यक्षा ममता मानसिंगका जी एवं कार्यकारिणी के सदस्य भी इस अवसर पर उपस्थित रहे। संयोजक श्री सोमेश भार्गव जी ने सभी का कार्यक्रम सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया।