धर्म परिवर्तन नहीं करने पर दलित परिवार पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला

दिंनाक: 18 Jan 2018 16:34:09


हरियाणा (विसंकें). नगीना खंड के गांव मोहलाका के एक दलित परिवार ने धर्म परिवर्तन नहीं किया तो गांव के दबंगों ने न केवल दलित परिवार पर जानलेवा हमला किया, बल्कि आरोप है कि जाति सूचक शब्दों का प्रयोग कर उनको अपमानित भी किया. दबंगों के हमले से पीड़ित दलित परिवार के सदस्यों में भय व्याप्त है. पीड़ित परिवार ने नगीना थाना प्रबंधक को शिकायत कर अरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई कर उन्हें न्याय दिलवाने की मांग की है.

मोहलाका गांव के पीड़ित किशन ने नगीना थाना में दी शिकायत में कहा है  कि वह अपने पूरे परिवार के साथ घर में रहता है. इस्लाम उसे व उसके परिवार पर धर्म परिवर्तन करने का निरंतर दवाब बनाता रहा है. जब उसने व उसके परिवार ने इस्लाम के  धर्म परिवर्तन करने संबंधी बात को नहीं माना तो इस्लाम एवं उसका परिवार उन पर अत्याचार करने लगा. इतना ही नहीं, उसे व उसके परिवार को जान से मारने की धमकी भी दी गई.

किशन का आरोप है कि सोमवार को सुबह प्रतिदिन की भांति घर पर ही थे कि सुबह छह बजे अचानक  इस्लाम पुत्र लीला, तौफीक, मोसिम, अतरु पुत्र सुगड़ा, असमीना पत्नी इस्लाम ने हम मशवरा (एक विचार के साथ) होकर उसके परिवार पर लाठी डंडों व सरिया से जानलेवा हमला कर दिया, साथ ही जातिसूचक शब्दों से संबोधित कर अपमानित किया. हमले में किशन को गंभीर चोटें आई हैं. किशन का कहना है कि इस्लाम को एक मामले में पुलिस ने भगोड़ा भी घोषित किया हुआ है. दलित परिवार ने थाना प्रबंधक से शिकायत कर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की.

बताया जा रहा है कि गांव समुदाय बहुल है और यहां कुछ गिनती के ही हिन्दू परिवार रहते हैं. नगीना के थाना प्रबंधक विपिन कादियान ने कहा कि मोहलाका गांव के दलित परिवार की शिकायत पुलिस को मिल गई है. एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.