ग्रामीण क्षेत्र के अभिभावकों को अपने बच्चों के प्रति जिम्मेदारी उठाना चाहिए - माधुरी गुप्ता

दिंनाक: 13 Oct 2018 16:09:49


भोपाल(विसंके). प्राचार्य श्रीमती माधुरी गुप्ता ने अभिभावक संघ की बैठक एवं मतदाता जागरूकता विचार गोष्ठी  हाई स्कूल बारी विधान सभा क्षेत्र छतरपुर में संस्था आयोजन किया जिसमें समाजसेवी संतोष गंगेले विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहे कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री राम चरण कुशवाह ने की । बैठक में श्यामरा हर्रई बारी ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 25 ग्रामीणों ने भाग लिया । बैठक का संचालन श्री गौरव साहू शिक्षक व्दारा किया गया ।


सर्व प्रथम मॉ सरस्वती का पूजन अतिथि संतोष गंगेले कर्मयोगी एवं अभिभावक श्री राम चरण कुशवाह ने किय तत्पश्चात संस्था की छात्राओं ने वंदना गीत प्रस्तुत किया । कार्यक्रम का शुभारम्भ कु. रजनी अहिरवार, रोशनी अहिरवार रोशनी कुशवाहा, गायत्री अहिरवार कु. मानषी बेटियों को पूजन एवं सम्मान के साथ अतिथि ने संस्था के सभी छात्र-छात्राओं को नैतिक शिक्षा, सभ्यता एवं संस्कारों के साथ साथ नशा मुक्ति , स्वच्छता, यातायात नियमों तथा शिक्षा एवं सुरक्षा पर विस्तार से  समझाया साथ ही 28 नवम्बर 2018 को होने वाले विधान सभा चुनाव में विद्यार्थी की भूमिका उनके सहयोग पर विचार रखें । इस अवसर पर बच्चों को नैतिक शिक्षा से संबंधित अनेक उदाहरण सहित कहानियॉ बताई उनको बौध्दिक ज्ञान देकर परिवार समाज और राष्ट्र निर्माण में सहयोगी अपील की । इस अवसर पर अनेक विद्यार्थियों ने अपने अपने विचारों के माध्यम से निर्वाचन में मतदाताओं की भूमि एवं लोकतंत्र की रक्षा पर विचार रखें ।

           

 प्राचार्या श्रीमती माधुरी गुप्ता ने अभिभावक संघ की बैठक एवं मतदाता जागरूकता विचार गोष्ठी शाषकीय हाई स्कूल बारी विधान सभा क्षेत्र छतरपुर में संस्था के आयोजन पर विस्तार से चर्चा की तथा तीन माह के परीक्षा परिणामों के बाद कमजोर विद्यार्थीओं के माता-पिता उनके अभिभावकों से कहा कि सम्पूर्ण जुम्मेदारी शिक्षक पर नही डालती चाहिए, विद्यार्थी के अभिभावक की भी बहुत कुछ जिम्मेदारी होती है उनका निर्वाहन करें । सरकार की शिक्षा योजनाओं एवं उनको बच्चों तक भेजने की जानकारी दी ।