राष्ट्रऋषि नानाजी की जयन्ती पर शरदोत्सव का आयोजन

दिंनाक: 23 Oct 2018 16:07:25


प्रभु श्रीराम की तपोभूमि चित्रकूट में 24 अक्तूबर से 26 अक्तूबर तक शरदोत्सव का आयोजन किय जाएगा. सुरेन्द्रपाल ग्रामोदय विद्यालय खेल प्रांगण दीनदयाल परिसर में सायं 7 बजे से प्रतिदिन कार्यक्रम का आयोजन होगा. संस्कृति संचालनालय मध्यप्रदेश शासन, जिला प्रशासन, सतना एवं दीनदयाल शोध संस्थान के सहयोग से नानाजी के जन्मदिन पर शरदोत्सव आयोजित हो रहा है. दीनदयाल शोध संस्थान के संगठन सचिव अभय महाजन ने शरदोत्सव व्यवस्था से सम्बन्धित विभिन्न विभागों की बैठक कर सुरक्षा, कार पार्किंग, मंच, विद्युत, पानी, प्रसाद बनाने एवं वितरण, स्वच्छता, बैनर, आमंत्रण पत्र वितरण एवं मीडिया से संबंधित विभिन्न कार्यों में सहयोग की जिम्मेदारी संस्थान के सभी कार्यकर्ताओं को दी.


24 अक्तूबर से प्रारंभ होने वाले शरदोत्सव का शुभारम्भ चित्रकूट के संत समाज द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलन के साथ होगा. श्रीलयम नाट्य श्रीकला समिति भोपाल द्वारा श्री रामायणम्, भक्ति संगीत राजेश मिश्रा एवं साथी प्रस्तुति देंगे.


25 अक्तूबर को शरदोत्सव के द्वितीय दिवस में भक्ति संगीत पर तृप्ति शाक्या एवं साथी, प्रस्तुति देंगे. लोकनृत्य में उत्तरप्रदेश के मयूर और होली नृत्य के साथ गुजरात के गरबा डांडिया रास नृत्य की प्रस्तुतियां होंगी.

26 अक्तूबर को मुम्बई के प्रख्यात सूफी गायक हंसराज हंस सुगम संगीत की प्रस्तुति देंगे. बहुवर्णी कलाओं के शरदोत्सव में देश के विभिन्न प्रान्तों के लोगों की उपस्थित रहेगी.