सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में 31वीं अखिल भारतीय थाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता आयोजित

दिंनाक: 04 Dec 2018 16:17:19


भोपाल(विसंके). सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय में विद्याभारती के खेल समारोह के अन्तर्गत 31वीं अखिल भारतीय थाई बॉक्सिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें मध्य क्षेत्र एवं पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र  विद्याभारती के प्रतिभागियों ने भाग लिया ।


प्रतियोगिता का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य श्री पवन शर्मा एवं वरिष्ठ आचार्य श्री गोपाल सिंह राठौड़ द्वारा माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर सरस्वती वंदना से किया गया ।

श्री शर्मा ने समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता मार्शल आर्ट की एक विधा है जिसमें आत्मरक्षा को विकसित करने के दाँव-पेंच का प्रयोग कर आत्मनिर्भर होने की सीख देता है इस खेल का प्रादुर्भाव थाईलैंड देश में हुआ था धीरे धीरे यह पूरे विश्व में प्रचलित होता जा रहा है ।


यह प्रतियोगिता अंडर 17 और अंडर 19 के प्रतिभागियों के मध्य खेली गई जिसमें मध्य क्षेत्र के अंतर्गत सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय के भैया हेमन्त यादव , विजय शाक्य, सतेंद्र राय, संजय शिवहरे, मोनू गुर्जर, हिमांशु खरे, अरुण चैवे, राज दीक्षित, दीपक कौरव , ललित दाँगी, हेमेश रावत, हेमन्त यादव , राजदेव लोधी, जागेन्द्र शर्मा, आशुतोष तिवारी, अभिषेक त्रिवेदी एवं देवराज सिंह (पश्चिमी उत्तर प्रदेश क्षेत्र) से विजेता रहे , सभी विजेता भैया राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के लिए विद्याभारती ( जिसे राष्ट्रीय स्तर पर एक प्रदेश का दर्जा प्राप्त है )का प्रतिनिधित्व करेंगें ।


इस अवसर पर विद्यालय परिवार ने सभी विजेताओं को शुभकामनाएं प्रदान की ।

इस समारोह में निर्णायक,  विद्यालय के भैया एवं आचार्य परिवार उपस्थित रहा ।