सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय का घोष प्रथम स्थान पर

दिंनाक: 08 Feb 2018 17:08:44


भोपाल(विसंके). विद्या भारती मध्यभारत प्रान्त के शिवपुरी विभाग की घोष प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय का घोष दल प्रथम स्थान पर रहा.
विद्या भारती के शिवपुरी विभाग की घोष प्रतियोगिता का आयोजन चंदेरी अशोकनगर में किया गया जिसमें शिवपुरी, श्योपुर और अशोकनगर जिलों के सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों के घोष दल सम्मिलित हुए जिसमें सरस्वती विद्यापीठ आवासीय विद्यालय ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले को गौरवान्वित किया.
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में श्री ज्ञान सिंह कौरव विभाग समन्वयक शिवपुरी विभाग विद्या भारती मध्यभारत प्रान्त एवं अध्यक्षता श्री रघुवीर श्रीवास प्रान्त घोष प्रमुख द्वारा की गई.
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री कौरव ने कहा कि घोष भारतीय संगीत की एक विधा है जो बैंड धुन के रूप में संचलन पद्धति में बजाई. जाती है इस प्रतियोगिता का उद्देश्य भारतीय संस्कृति में संगीत विधा का संरक्षण है.

इस अवसर पर विद्यापीठ के प्राचार्य श्री जितेंद्र परसाई एवं विद्यापीठ परिवार द्वारा सभी भैयाओं को शुभकामनाएँ एवं बधाई दी गई.