माननीय भैयाजी जोशी ही होंगे नए सरकार्यवाह

दिंनाक: 10 Mar 2018 19:27:24


कल से प्रारंभ हुयी अ. भा. प्रतिनिधि सभा ने सरकार्यवाह पद के लिए फिर से मा. श्री सुरेश (भैय्याजी) जोशी को फिर जिम्मेदारी सोपी. हर तीन साल बाद देशभर के शाखाओं के प्रतिनिधि संघ के सर्वोच्च पद के लिए चुनाव करते है. रेशिमबाग स्थित महर्षि व्यास सभागृह में चल रही इस बैठक में यह चुनाव संपन्न हुआ.
भैय्याजी के नाम का प्रस्ताव प .क्षेत्र संघचालक मा. डॉ जयंतीभाई भाडेसियाने रखा और उसका अनुमोदन श्री वीरेंद्र पराक्रमादित्य, राजेंद्रन (द. क्षेत्र कार्यवाह),विट्ठल कानडे (कोकण), डॉ उमेश चक्रवर्ती (क्षेत्र कार्यवाह) ने किया.

मा. सुरेश (भैयाजी) जोशी मूलतः इन्दोर (म .प्र ) के स्वयंसेवक, मुंबई से पोस्ट ग्रेजुएशन ,१९७१ से संघ के प्रचारक ,विविध प्रकार के  संघ दायित्व का निर्वाहन किया. प्रथमत: नाशिक विभाग प्रचारक, प्रान्त सेवा प्रमुख बाद में क्षेत्र सेवा प्रमुख अ.भा.सह सेवा प्रमुख बाद में अ.भा सेवा प्रमुख रहेते हुये बड़ी मात्रा  में देशभर सेवा कार्यो की बढ़ोतरी हुयी, अ भा सह सरकार्यवाह, और २००९ से संघ के सरकार्यवाह पद का निर्वहन. आज वे पुन : २०२१ तक संघ के सरकार्यवाह का दायित्व निभायेंगे. उनका केंद्र नागपुर रहेगा.