पूज्य श्री श्री शिवकुमार स्वामी के महाप्रयाण पर विहिप महामंत्री का संदेश

दिंनाक: 23 Jan 2019 14:22:03


नई दिल्ली. सिद्दगंगा मठ, तुमकूरु में पूज्य डॉ. श्री श्री शिवकुमार महास्वामी जी के महाप्रयाण पर विश्व हिन्दू परिषद् ने अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है. विहिप महामंत्री मिलिंद परांडे ने अपने संदेश में कहा है कि पूज्य डॉ. श्री श्री शिवकुमार महास्वामी जी, सिद्दगंगा मठ, तुमकूरु ने अपने 111 साल के सार्थक जीवन को समाप्त कर अपना शरीर छोड़ा. पूज्य महाराज जी की समाज में ‘Living God’ ऐसी ख्याति थी. 13,000 से अधिक बालकों की संपूर्ण शिक्षा – दीक्षा पूज्य महाराज जी ने निरंतर अनेक वर्षों से जाति – संप्रदाय – उपासना का भेदभाव न रखते हुए जीवनभर की है.

कर्नाटक में विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना के समय पूज्य महाराज जी ने प्रत्यक्ष उपस्थित होकर आशीर्वाद दिया था. सन् 2014 में  पूज्य महाराज जी के मठ में ही विश्व हिन्दू परिषद का स्वर्ण जयंती महोत्सव संपन्न हुआ था. विश्व हिन्दू परिषद के कार्य का मार्गदर्शन तथा पोषण पूज्य महास्वामी जी ने निरंतर किया है.

पूज्य डॉ. श्री श्री शिवकुमार महास्वामी जी के महाप्रयाण से लाखों लाखों भक्तों के लिये जैसे सिर पर से वरिष्ठ का वरद हस्त उठ गया है. महान समाजसेवी, आध्यात्मिक मार्गदर्शक, पूज्य महास्वामी जी के चरणों में शत शत नमन.

  • मिलिंद परांडे, महामंत्री, विश्व हिन्दू परिषद