हिन्दू समाज ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर की कार्यवाही की मांग

दिंनाक: 04 Oct 2019 19:56:03


भोपाल - आज भोपाल में राजधानी यादव समाज भोपाल के अध्यक्ष रामस्वरूप यादव, यदुवंशी यादव समाज के अध्यक्ष मुकेश यादव, वाल्मीकि महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित झा समेत विभिन्न समुदायों के अध्यक्षों ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर शिवपुरी में वाल्मीकि समाज के दो बच्चों की मार मारकर की गई हत्या की घटना की संपूर्ण निष्पक्ष जांच कराने एवं दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग की ।

राजधानी यादव समाज भोपाल के अध्यक्ष रामस्वरूप यादव ने विश्व संवाद केंद्र से बात करते हुए यह बताया कि पूरा का पूरा यादव समाज ऐसी जघन्य घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ खड़ा है एवं पीड़ित परिवार के लिए न्याय की मांग करता है. ऐसा ऐसे अपराध करने वालों के साथ खड़ा नहीं होगा और हम आरोपी के लिए फांसी के सजा की मांग करते हैं.


वाल्मीकि महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित झा ने विश्व संवाद केंद्र से बात करते हुए कहा कि कुछ लोगों द्वारा अपना व्यक्तिगत स्वार्थ साधने के लिए इस मामले को जातीय रंग देने की कोशिश की जा रही है. हम ऐसे किसी भी दुष्प्रयास का विरोध करते हैं और पूरा हिन्दू समाज एक साथ इस घटना के विरोध में खड़ा है.

ज्ञात हो की मध्य प्रदेश के शिवपुरी स्थित भावखेड़ी गांव में एक चौंका देने वाला मामला सामने आया था. यहां कथित रूप से दो दलित बच्चों की खुले में शौच करने के लिए एक मानसिक रूप से अस्थिर व्यक्ति द्वारा पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. 12 साल की रोशनी और 10 साल के अविनाश नाम के बच्चे को गंभीर चोटे आईं, जिसके तुरंत बाद जब उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अविनाश और रोशनी के बीच बुआ भतीजे का रिश्ता है.