बेला भाटिया के पति ज्यां द्रेज झारखण्ड में गिरफ्तार

दिंनाक: 30 Mar 2019 18:58:58


झारखंड के गढ़वा में कथित वामपंथी समाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज को गिरफ्तार किया गया है. यह कथित सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज बस्तर में नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कार्य करने वाली वामपंथी कार्यकर्ता बेला भाटिया के पति हैं. बेला भाटिया पर नक्सलियों से जुड़े रहने का आरोप लगता रहा है.



छत्तीसगढ़ में सुकमा और ताड़मेटला नक्सली हमले में शामिल एक लाख के इनामी नक्सली पोडियम पांडा ने राजधानी रायपुर में हुए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि वह बड़े नक्सली नेताओं और कथित तौर पर मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के बीच ब्रिज का काम करता था. इस दौरान उसने बेला भाटिया को भी नक्सली नेताओं से मुलाकात कराने ले जा चुका है.

जिस तरह बेला भाटिया छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अपने गतिविधियों को जारी रखी हुई है उसी तरह उनके पति ज्यां द्रेज झारखंड के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में कथित तौर पर सामाजिक कार्यों से जुड़े हुए हैं.

ज्यां द्रेज आचार संहिता के दौरान रांची के गढ़वा के बिशनपुर बाजार में बिना अनुमति के कार्यक्रम कर रहे थे. कथित तौर पर सामाजिक कार्यकर्ता ज्यां द्रेज के साथ उनके दो अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है.

डीआईजी ने कहा कि अनुमति के बगैर कुछ लोग सामाजिक मुद्दों पर सभा करने के लिए जुटे थे.आदर्श आचार संहिता लागू होने की वजह इन्हें हिरासत में लिया गया था. 2 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया.

 साभार :- http://thenarrativeworld.com