राष्ट्र भक्तों की सरकार ही राम मंदिर का निर्माण करेगी – भय्याजी जोशी

दिंनाक: 30 Apr 2019 13:11:09


 

 

 

 

 

 

 

 

हरिद्वार (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी ने कहा कि राष्ट्रभक्तों की सरकार ही राम मंदिर का निर्माण कर सकती है. मौजूदा सरकार में शामिल दलों से ही ऐसी उम्मीद है. अन्य दलों की सोच तो हिन्दू विरोधी है. इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में मतदान के प्रति दिखाई दे रही उदासीनता को चिंता का विषय बताया. साथ ही लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की. तीन दिन से कनखल स्थित जगद्गुरु आश्रम में रह रहे सरकार्यवाह जी ने जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी राजराजेश्वराश्रम से राष्ट्रहित के मुद्दों पर चर्चा करते हुए आशीर्वाद लिया.

सोमवार, 29 अप्रैल को आश्रम में पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि देश के सामने इस समय कई चुनौतियां हैं. चुनाव का दौर चल रहा है और ऐसे दलों की सरकार आनी चाहिए, जो राष्ट्रहित की सोचे, समस्याओं का निराकरण कराए और विकास कार्य बाधित न होने दे. उन्होंने कहा कि देश में सशक्त सरकार बननी चाहिए. अभी तक हुए मतदान के दौरान उम्मीद से कम मतदान को भी उन्होंने चिंता का विषय बताया. कहा कि नगरीय क्षेत्रों में मतदाता उदासीन दिखता है. पढ़े लिखे लोग, जब तक अपने अधिकारों के प्रति जागरूक होकर आगे नहीं आएंगे, राष्ट्र का भला नहीं हो सकता.

मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कई अच्छे कार्य किए हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. सुरक्षा की दृष्टि से काफी अहम निर्णय लिए गए. आर्थिक दृष्टि से भी भारत उम्मीद के अनुरूप तो नहीं, लेकिन समृद्धि की ओर बढ़ा है.

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर भी सरकार ने काफी माहौल बनाया है. इस दौरान क्षेत्र कार्यवाह शशिकांत उपस्थित रहे.