अगस्ता वेस्टलैंड – दलाली खाने वाले दो पत्रकारों के नाम भी चार्जशीट में सामने आए

दिंनाक: 05 Apr 2019 16:27:24


नई दिल्ली. अगस्ता वेस्टलैंड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट फाइल की है. जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, कई खुलासे हो रहे हैं. बिचौलिये से पूछताछ के दौरान पत्रकारों के नाम भी सामने आए हैं. जिन्होंने अगस्ता वेस्टलैंड सौदे के दौरान उनके अनुकूल रिपोर्टिंग की तथा इस काम की एवज में उन्हें अच्छी खासी दलाली मिली. प्रवर्तन निदेशालय की चार्जशीट में इंडियन एक्सप्रैस के तत्कालीन संपादक शेखर गुप्ता और रक्षा मामलों को कवर करने वाले पत्रकार मनु पब्बी के नाम सामने आए हैं.


चार्जशीट के अनुसार 2012-13 के दौरान अगस्ता वेस्टलैंड के सौदे में घोटाले का मामला उजागर होने के बाद मामले को दबाने के लिए क्रिश्चिनय मिशेल ने गाय डगलस नाम के एक दलाल को हायर किया था. जिसके जरिये क्रिश्चियन मिशेल ने शेखर गुप्ता और मनु पब्बी से संपर्क कर अगस्ता वेस्टलैंड के घोटाले पर रिपोर्टिंग को टोन डाउन करने के लिए पैसे दिये.

क्रिश्चियन मिशेल की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर कईं लूटियन पत्रकारों द्वारा दलाली खाए जाने की चर्चा चल रही थी. लेकिन चार्जशीट फाइल होने के बाद नाम धीरे-धीरे अब सामने आने लगे हैं. सबसे पहले 2 नामों में साफ जाहिर होता है कि शेखर गुप्ता और मनु पब्बी कहीं न कहीं अगस्ता वेस्टलैंड की दलाली में शामिल थे.