आरोपी रिजवान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर लाठी-डंडों, तलवार से हमला

दिंनाक: 19 Nov 2020 14:50:09

 


 

भोपाल - भोपाल के निशातपुरा इलाके में लूट के आरोपियों पर कार्यवाही करने पहुंची पुलिस की टीम पर ईरानियों ने लाठी-डंडों और तलवार से हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि पुलिस और ईरानियों के बीच हुई झड़प में ईरानियों ने पुलिस पर पहले पथराव और मिर्ची फेंकी, उसके बाद पुलिस की टीम पर लाठी-डंडों और तलवार से हमला कर दिया. जिसके बाद पुलिस को जान बचाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी. हवाई फायरिंग में सागर पुलिस के तीन से चार पुलिसकर्मी घायल हो गए है. जिन्हें मेडिकल के लिए भेजा गया है.

 

मामला सुबह 7 से 8 बजे का है. लूट के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए सागर जिले की खुरई पुलिस आज निशातपुरा थाने के अमन कॉलोनी पहुंची थी. पुलिस जैसे ही आरोपियों को पकड़ने लगी वैसे ही पुलिस पर ​कुछ महिलाएं टूट पड़ी और पुलिस से आरोपियों को छुड़ाने लगी. बीच बचाव और अपनी जान बचाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करने पड़ी. पुलिस जिन आरोपियों को गिरफ्तार करने आई थी उन लोगों ने 11 से 12 नवंबर की रात 7 से 8 लाख की चोरी की थी. घटना सीसीटीवी फुटेज पर आने के बाद खुरई पुलिस ने भोपाल पुलिस को जानकारी दी और आज सुबह पुलिस ईरानी रिजवान सहित उसके अन्य साथियों को गिरफ्तार करने पहुंची थी.

यह है पूरा मामला

भोपाल पुलिस ने जानकारी दी है कि जिला सागर थाना खुरई में धोखाधड़ी की घटना हुई थी, जिसमें 3-4 लोगों द्वारा चेकिंग के नाम पर बेग से करीब 7 लाख रुपये का सोना चोरी कर लिया गया था, जिस पर खुरई में अपराध दर्ज किया गया था. घटना में प्राप्त सीसीटीवी फुटेज में मोटरसाइकिल का नम्बर भोपाल के ईरानियों का निकला था, जिसके आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार करने खुरई पुलिस आज भोपाल आई हुई थी. आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु भोपाल के थाना गांधीनगर, छोला और निशातपुरा का बल उपलब्ध करवाया गया था एवं करीब सुबह 7 बजे आरोपी रिजवान के घर पुलिस टीम द्वारा दबिश दी गई. तभी ईरानी डेरा की महिला व पुरुषों द्वारा पुलिस पर लाठी, डंडों से हमला कर दिया एवं मिर्ची पाउडर व पत्थर फेंके गए. टीआई खुरई के आदेश पर पुलिस द्वारा आत्मरक्षा में 4-5 राउंड हवाई फायर किए गए. आरोपी रिजवान को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन उसके साथी भागने में सफल रहे. उक्त घटना पर थाना निशातपुरा पुलिस द्वारा एक दर्जन लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है.