केरवा डेम के पास मजार बना कर किया जा रहा अतिक्रमण , वीडियो हुआ वायरल

दिंनाक: 20 Jul 2020 13:57:00


 

भोपाल -भोपाल में अतिक्रमणकारियों हौसले दिन प्रतिदिन बुलंद होते जा रहे हैं किसी भी शासकीय भूमि पर बगैर किसी ख़ौफ़ के अतिक्रमण कर लेते हैं. ताजा मामला शहर के केरवा डैम क्षेत्र से सामने आया है जहां पर डैम के समीप ही खाली जगह में एक मजार बनाकर मुस्लिम समाज के द्वारा शासकीय भूमि पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है. सरकारी भूमि पर इस प्रकार से अनाधिकृत रूप से यह अतिक्रमण होना बताता है कि अतिक्रमणकारी अब शासन-प्रशासन से खौफ नहीं खाते.

केरवा डैम के समीप मजार बनाकर के शासकीय भूमि पर किए जा रहे कब्जे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें एक युवक यह बताते हुए नजर आ रहा है कि किस प्रकार से केरवा डैम स्थित शासकीय भूमि पर चंद लोगों ने अतिक्रमण करके एक मजार का निर्माण कर दिया और धीरे-धीरे इसकी आड़ में वह खाली पड़ी शासकीय भूमि पर कब्जा करते जा रहे हैं. देखते ही देखते इस वीडियो के सैकड़ों शेयर हो गए और लोग अब मांग कर रहे हैं कि जल्द से जल्द केरवा डैम क्षेत्र पर किए गए अतिक्रमण करने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाए. साथ ही साथ जिस जगह पर है मजार का निर्माण किया गया है उसे भी अतिक्रमण से मुक्त कराया जाए.
बता दें कि राजधानी क्षेत्र में ऐसे कई मामले सामने आते हैं जिनमें किसी शासकीय भूमि को धार्मिक रूप से कब्जा कर लिया जाता है और फिर धीरे-धीरे उस भूमि पर यह लोग अपना आधिपत्य जताने लगते हैं.