जिया उल हक ने की संघ स्वयंसेवकों पर अभद्र टिप्पणी , मामला दर्ज

दिंनाक: 21 Jul 2020 20:53:29


 

कोरोना काल में एक तरफ जहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समाज की हर संभव सहायता में लगा हुआ है वहीं कुछ लोग सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार में व्यस्त हैं। ताजा मामला मध्यप्रदेश के जबलपुर का है जहां एक युवक जिया उल हक को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। जिया उल हक ने एन एस यू आई ग्रुप जबलपुर में एक पोस्ट साझा की थी जिसमें उसने स्वयं सेवकों पर अभद्र टिप्पणी की थी। जिया उल हक ने अपने पोस्ट में लिखा था आज हमारे शहर जबलपुर में 12 सुअर कोविड-19 संक्रमित पाए गए हैं बंद करो इन सूअरों का कार्यालय पूरे देश में कोरोना फैला रखा है। #BanRss #Rss_terrorist #ChaddiGang


19 जुलाई को जबलपुर स्थित संघ कार्यालय केशव कुटी में 12 स्वयंसेवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. जबलपुर के सीएमएचओ डॉ रत्नेश कोरिया ने केशव कुटी से जुड़े सभी स्वयंसेवकों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि की थी. इसके बाद इस युवक ने फेसबुक पर इस अमर्यादित पोस्ट को शेयर किया गया।


एफ आई आर दर्ज
घटना के अगले दिन हिंदू धर्म सेना के प्रदेश अध्यक्ष नीरज राजपूत ने उक्त युवक पर एफ आई आर दर्ज करवाई. नीरज राजपूत ने पुलिस स्टेशन में उक्त मामले की शिकायत दर्ज करवाई और जल्द से जल्द सख्त कानूनी कार्यवाही न होने पर उग्र आंदोलन की बात कही। जियाउल हक पर धारा 295 ए एवं 505 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है प्राप्त जानकारी के अनुसार जिया उल हक की गिरफ्तारी की जा चुकी है।