आज रात से भोपाल में 10 दिन का लॉकडाउन

दिंनाक: 24 Jul 2020 14:49:55

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज रात से 10 दिनों का लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन की वजह से इस दौरान आने वाले बकरीद और रक्षाबंधन का त्योहार घरों में ही मनाया जाएगा

 


 

भोपाल में आज रात से लॉकडाउन मुख्यमंत्री ने कहा भोपाल, ग्वालियर पर विशेष ध्यान दें कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिया है कि, अधिक संक्रमण वाले शहर भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, मुरैना और खरगोन पर विशेष ध्यान दिया जाए। उज्जैन में भी अब मरीज बढ़ रहे हैं, वहां भी विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। सीएम शिवराज ने कहा कि, कोविड-19 अस्पतालों में इलाज का बेस्ट प्रोटोकॉल फॉलो किया जा रहा है या नहीं, इसकी मॉनिटरिंग के लिए कोविड-19 अस्पतालों में जहां सीसीटीवी कैमरे नहीं हैं, वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 

मेडिकल कॉलेज शहडोल को तैयार रखें बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए हैं कि, मेडिकल कॉलेज को पूरी तरह से तैयार रखा जाए, जिससे आसपास के कोविड-19 मरीजों का बेहतर इलाज किया जा सके। लॉकडाउन में फैक्ट्री कर्मचारी जा सकेंगे काम पर लॉकडाउन को लेकर तय किया गया है कि, 10 दिनों के दौरान सभी उद्योग चालू रहेंगे और औद्योगिक क्षेत्रों में आने जाने के लिए फैक्ट्री मालिक द्वारा कर्मचारियों को जारी किए गए परिचय पत्र मान्य किए जाएंगे।1। अति आवश्यक कार्य से भोपाल नगर निगम की सीमाओं के अंदर और बाहर जाने के लिए ई- पास जारी किए जाएंगे। 2। लॉकडाउन के दौरान दवा, सब्जी, फल और दूध की आपूर्ति जारी रहेगी। 3।शासकीय उचित मूल्य की दुकानें खुली रहेंग। 4। सभी निजी कार्यालय और व्यवसायिक संस्थान बंद रहेंगे। 5। राजस्व कार्यालय सिफऱ् 30 फ़ीसदी कर्मचारी से संचालित होंगे।