गतिविधि

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग की वेबसाइट सेवागाथा का लोकार्पण आज

भोपाल (विसंकें) 09 जुलाई 2017 । राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा विभाग की वेबसाइट सेवागाथा (sewagatha.org) का लोकार्पण कार्यक्रम 9 जुलाई को शाम 5:00 बजे समन्वय भवन में आयोजित किया गया है। इस अवसर पर संघ के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी और मध्यप्रदेश के मुख्यम..

कल 12 मई को होगा विद्या भारती प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन

मा. शि. मं. भोपाल 12 मई 2017 को प्रातः 10 बजे इस सत्र का कक्षा 10 वीं एवं कक्षा 12 वीं का परीक्षा  परिणाम घोषित करने जा रहा है ! इन परिणामों में अपनी विद्याभारती के सरस्वती शिशु मंदिरों के जो भी भैया बहिन प्रावीण्य सूची में आयेंगे उनका अभिनंदन विद्..

विद्या भारती का खेल प्रतिभा अभिनंदन समारोह 29 मार्च को होगा आयोजित

भोपाल (विसंकें ) l विद्या भारती मध्यभारत प्रांत का खेल प्रतिभा अभिनंदन समारोह 29 मार्च को प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में मुख्यमंत्री निवास, श्यामला हिल्स, भोपाल पर आयोजित होने जा रहा है । विद्याभारती कार्यालय से मिली जानका..

26 मार्च को आयोजित होगा -"7वा नानाजी देशमुख स्मृति व्याख्यान"

26 मार्च को आयोजित होगा -"7वा नानाजी देशमुख स्मृति व्याख्यान"   दीनदयाल शोध संस्थान के द्वारा 26 मार्च 2017 को नानाजी देशमुख की स्मृति में 7वा नानाजी देशमुख स्मृति व्याख्यान आयोजित किया जा रहा है l कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक डॉ मोहनराव जी भागवत एवं विशिष्ठ अतिथि के रूप में संस्कृति मंत्री (भारत सरकार) डॉ महेश शर्मा और जाने माने पत्रकार श्री रजत शर्मा उपस्थित रहेंगे l कार्यक्रम का आयोजन बालयोगी सभागार,संसदीय ग्रंथालय भवन,संसद मार्ग,नई दिल्ली में ..

10 फरवरी को होगा श्रम साधक संगम का आयोजन

विसंकें(भोपाल)l सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत जी 10 फरवरी को दोपहर 3:30 बजे  रविदास जयंती के अवसर पर सेवाभारती की ओर से भोपाल में सांय चार बजे लाल परेड पर आयोजित श्रम साधक संगम में शामिल होंगे। उल्लेखनीय है कि सेवाभारती द्वारा भोपाल की पिछड़ी बस्तियो..

"विश्व संवाद केन्द्र द्वारा पत्रकारिता प्रशिक्षण वर्ग का आयोजन"

मेरठ। विश्व संवाद केन्द्र द्वारा आयोजित पत्रकारिता प्रशिक्षण वर्ग में बोलते हुए साप्ताहिक आर्गेनाइजर के सम्पादक प्रफुल्ल केतकर ने कहा ‘‘पत्रकारिता लोकतंत्र को मजबूत करने वाली होनी चहिये, इसलिये राष्ट्र भाव का जन जागरण ही पत्रकारिता का उद्देश्य है। आज पत्रकारिता के क्षेत्र में चुनौतियां बहुत है लेकिन उससे अधिक अवसर भी हैं। प्रफुल्ल केतकर दो दिन तक चले पत्रकारिता प्रशिक्षण वर्ग के समापन सत्र में बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। वर्ग में पत्रकारिता के छात्रों के अतिरिक्त पत्रकारिता में रुचि ..