प्रेस नोट

मा. सरकार्यवाह सुरेश (भय्याजी) जोशी द्वारा जारी वक्तव्य

भोपाल(विसंके). अफ़ग़ानिस्तान के जलालाबाद प्रांत में इस्लामिक कट्टरपंथी आतंकवादी शक्तियों द्वारा हिन्दू-सिखों की अमानवीय हत्या पर हम गहरा शोक व्यक्त करते हुए इस दुष्कृत्य की कठोर शब्दों में भर्त्सना करते हैं। प्रभु से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा..

'आपातकाल, लोकतंत्र और मीडिया' विषय पर संगोष्ठी 26 को

भोपाल(विसंके). माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय की ओर से 26 जून को सांयकाल 4 बजे से आपातकाल प्रसंग पर संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। संगोष्ठी में विमर्श का विषय 'आपातकाल, लोकतंत्र और मीडि..

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य जी का वक्तव्य

भोपाल(विसंके). कुछ विभाजनकारी राजनीतिक तत्वों ने नागपुर में कल आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के समारोह से जुड़ी एक झूठी तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डॉ. प्रणब मुखर्जी को संघ की प्रार्थना के दौरान प्रार्थना स्थिति में दिखाया गया ह..

7 जून को होगा “रोजगार का स्वदेशी मॉडल” विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन

भोपाल(विसंके). राष्ट्र निर्माण नीतियों में निरंतर समावेशन के लिए स्वदेशी जागरण मंच सक्रियता से संलग्न है | इसी तारतम्य में “रोजगार का स्वदेशी मॉडल” विषय पर विश्व संवाद केंद्र में दिनाँक 07 जून 2018, समय शाम 4 बजे विचार गोष्ठी का आयोज..

समान धर्मी संगठन अनुभव एवं निरीक्षण साँझा करने हेतु एकत्र आते हैं – अरुण कुमार जी

भोपाल(विसंके). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से संघ के स्वयंसेवक 35 विभिन्न संगठनों के माध्यम से समाज जीवन के अनेक क्षेत्रों में सक्रिय हैं. समाज जीवन के एक ही क्षेत्र में सक्रिय ऐसे समान धर्मी संगठन अपने क्षेत्र में चल रहे कार्य, अनुभव एवं निरीक्षण ..

देवर्षि नारद जयंती पत्रकार सम्मान समारोह एवं व्याख्यान 6 मई को

भोपाल(विसंके). विश्व संवाद केंद्र, भोपाल के तत्वावधान में 6 मई को पत्रकारिता के अधिष्ठाता आदि संचारक देवर्षि नारद जयंती (ज्येष्ठ कृष्ण द्वितीया तद्नुसार 2 मई, 2018) प्रसंग पर पत्रकार सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर 'सामाजिक एवं राष्ट्रीय..

भोपाल के विभिन्न भारतीय भाषाई समूह दिखेंगे एक ही मंच पर

भोपाल(विसंके). संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा घोषित अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस के उपलक्ष्य में आज दिनांक 21 फरवरी से भोपाल में मातृभाषा समारोह प्रारंभ हो रहा है. उपरोक्त जानकारी देते हुए मातृभाषा समारोह स्वागत समिति के अध्यक्ष, म.प्र. के पूर्व पुलिस महानिर..

गीता को सिलेबस में शामिल करने हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर मांगा यूजीसी व मानव संसाधन मंत्रालय से जवाब

बिलासपुर (विसंके). छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में श्रीमद्भागवत गीता को स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल करने और कॉलेज में शोध का विषय बनाने की जनहित याचिका पर हाईकोर्ट चीफ जस्टिस टीबी राधाकृष्णन की बेंच में  सुनवाई हुइ्र्र इसके बाद डिवीजन बैंच ने नोटिस जारी किया ..

लोक मंथन के अंतर्गत प्रदर्शनी एवं रंगमंचों के निर्माण हेतु भूमि पूजन कल दिनांक 18 अक्टूबर को

आगामी 12, 13 और 14नवम्बर को भोपाल में आयोजित होने वाले लोक मंथन के अंतर्गत प्रदर्शनी एवं रंगमंचों के निर्माण हेतु भूमि पूजन कल दिनांक 18 अक्टूबर को प्रातः 10.30 बजे होने जा रहा है ! देश की युवा पीढी में “राष्ट्र सर्वोपरि” की भा..

चीनी वस्तुओं के विरोध में जन जागरण चेतना रैली

स्वदेशी जागरण मंच द्वारा चीनी वस्तुओं के विरोध में जन जागरण चेतना रेली ज्योति टॉकीज भोपाल से निकाली गई निकाली गई जिसमें कार्यकर्ता चीनी कंपनियां वापस जाओ..